Ticker

6/recent/ticker-posts

Remember, Vote not only for yourself but also for the country

वर्तमान में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, और अधिकांश मतदाता उन उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं जो राष्ट्र के लिए एक बिल्कुल अलग भविष्य के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करते हैं।

हालाँकि, अधिकांश लोग सोचते हैं कि मतदान "समय की बर्बादी" है और इसलिए वे भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं।

सिर्फ इसलिए क्योंकि वे मानते हैं कि हर कोई सिर्फ वादे कर रहा है और उनकी बुनियादी ज़रूरतें पूरी नहीं कर रहा है। लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, लोग अपनी अहंकारी इच्छाओं के लिए मांग कर रहे हैं।

लोगों को हमारी अपनी मांगों के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा, बुनियादी ढांचे में विकास और शिक्षा सहित उन मुद्दों के समाधान के लिए बदलाव के लिए मतदान करना चाहिए जिनका हमारा देश सामना कर रहा है। ऐसे उम्मीदवारों को वोट दें जो आपके जीवन स्तर को ऊपर उठाएंगे और जो आपकी शिक्षा का समर्थन करेंगे, क्योंकि वे अंततः स्टार्ट-अप, नौकरियों और रोजगार की संभावनाओं को जन्म देंगे। हमारा देश अभी भी विकसित हो रहा है. कुछ लोग साल भर काम न मिल पाने के कारण रोते रहते हैं। जबकि हर कोई शिक्षित है, केवल कुछ प्रतिशत लोग ही प्रतिभाशाली हैं और उभरते रुझानों और प्रौद्योगिकियों के साथ तालमेल बिठाने की अपनी क्षमता विकसित कर रहे हैं।

प्रत्येक वोट में देश का भाग्य निर्धारित करने की ताकत है। हम सभी को योगदान देना चाहिए; सभी योगदान एक स्रोत से नहीं आ सकते। ऐसे नेताओं को चुनें जो हमें यह विश्वास दिलाने का अधिकार दें कि हमारा राष्ट्र सक्षम हाथों में है।

परिवर्तन लाने के लिए ये बुनियादी मुद्दे अकेले पर्याप्त नहीं होंगे; राष्ट्रीय सुरक्षा से निपटना सबसे महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण मामला है।

हमारे राष्ट्र के विकास में योगदान देने का पहला कदम मतदान होगा।

याद रखें, वोट सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए भी करें .....

शिवम् सेठी

यू.आई.टी विभाग

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी 

Post a Comment

0 Comments